ऑनलाइन काम करते समय सेहत का रखे ध्यान – Take care of health while working online.

सुध बताते हैं कि ऑफिस या वर्क फ्रॉम होम के काम के दौरा लिया गया एक छोटा ब्रेक और वहा का महल आपकी मानसिक सेहत और नजरिए पर बहुत दूर दाल सकता है।

आए जाने कैसे?

हम अक्सर काम करते समय अपनी मानसिक सेहत को नजरंदज कर देते वह। जबकी कम के बीच कुछ मिनट का ब्रेक आपके साड़ी, दीमाग और ऊर्जा को रिचार्ज करने के झूठ जरुरी हे।

कार्यस्थल अगर बिखरा हो, तो इसे वतावरन आपकी ऊर्जा को खतम कर देता है। आपकी काम करने की चमन कम हो शक्ति वह, रचना तमक वा स्मागर सूच पार्किर्य अवरुद्ध हो शक्ति वह।

मगर साफ सूत्र वतवरन स्पस्तता, एक कागर्ता और उत्पादक बढ़ात हे। इस्के झूठ जरूरी हे की डेस्क वेवस्थित होना। कीताबेन, कागज़ात, फाइलें, आदि जिन्का आप अपयोग नहीं करते या जिन्की आपको जरूरी नहीं, उन्हे हटा दे

अपने आस पास ऐसे ही रखे, जो आपको पहले करें और खुशी दे, इसे पेंट, इंडोर प्लांट्स या सकारातक नोट्स। यह एक साधरण सी बात लगती है, लेकिन जब आप काम कर रहे हैं तो यह आपको एक वैरेशन मे रक्ता हे.

Motivational quotes, indoor plants

ऑफिस में आप चाहो कितना भी व्यस्त कुय ना हो, अपने मनसिक स्वस्थ के लेट ब्रेक लेना हर किसी के लाई इम्पोर्टेन्ट हे। बेहतर होगा की दिन में 2 बार 15 – 20 मिनट मौन में बैठे और ध्यान किया जे.ए.

Meditation

एक बार में 15 – 20 मिनट बैठना मुश्किल लगता है, तो दिन भर में हर कुछ घंटों में 2 3 मिनट का छोटा ब्रेक ले। गतिविधो को भी शमील कर सकते में मुझे तोड़ दो।

खड़े ही जाए और अपनी बहो को खीचे। कुछ बार ओठे और बैठे। हां 2 मिनट के लिए बाहर जा सकते हैं ये अपने आप से कुछ सकारातमक वर्ड्स को रिपीट करे और अपने लाइफ में अच्छे पल के झूठ सोच का अभ्यास करे.

Stretch your arm’s

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out /  Change )

Google photo

You are commenting using your Google account. Log Out /  Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out /  Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out /  Change )

Connecting to %s